7 SEO Tips आपकी Website को SERP में Optimize करने के लिए

Friends SEO आपके Blog को Optimize करता है और इसे Search Engine Results में Top पर पहुँचाकर आपकी Website / Blog के Traffic को बढाता है. Basically, इसके पीछे का असली Matter क्या है, Friends अपने Blog को Optimize करने का सबसे अच्छा तरीका है – ऐसे Keywords का चयन करना जो की Visitor आपके Blog पर पहुँचने के लिए Search Engine Result Page (SERP) पर चाहता है. यदि आप Blogging और SEO में नए है, तब आपको अपनी Site Ranking को Search Engine Result Page (SERP) में Increase करने के लिए कुछ Basic SEO Tips को जानने की आवश्यकता है. 🙄  

So Friends Let’s Read About 7 Killer SEO Steps To Optimize Your Website In SERP.


7 Killer SEO Steps To Optimize Your Website In SERP or Website Blog ko SERP Me Optimize Karne ke liye 7 Tips


#1. Keywords In Title Tag – Title Tag में Keywords का उपयोग करें.

Friends Title Tag एक बहुत ही Significant Element है जो आपके द्वारा चुने गए Keywords के आधार पर Search Engine में आपके Webpage की Position Higher रखता है. यह Tag SERP में Clickable Link के रूप में दिखाई देता है. अपने Title की शुरुआत कम Competition के Long Tail Keywords के साथ करना एक अच्छी शुरुआत है, इसलिए अपने Title में Keywords का उपयोग 65 Character की Range के अन्दर करें, क्योंकि Search Engine 65 Character Limit के बाद अन्य किसी भी Character को Consider नही करता.

साथ ही अपने Title में Keywords को Repeat न करें; अन्यथा आपकी वेबसाइट को Penalized किया जा सकता है.

#2. Use Keywords In Header Tags – Header Tags में Keywords का उपयोग करें.

Friends Header Tag On-page Search eninge Optimization Factor का एक Most Imperative Tag है. इसलिए अपनी Post की सभी Headings में Similar कुछ मिलते जुलते keywords का उपयोग करें. इस तरीके से आप आसानी से Search engine के हिसाब से Keywords का चुनाव कर सकेंगे. आप चाहें तो मुख्य Keyword का उपयोग First Heading Tag में कर सकतें है. इसलिए इस Keyword हमेशा शुरू में रखने की कोशिश करें.

#3. Use Keywords in Image Alt Tag – Image Alt Tag में Keywords का उपयोग करें.

Friends अपने Blog पर Image के द्वारा हम बहुत से शब्दों को बयां कर सकतें है, किन्तु SE Spiders Image को Translate नही करते यह सिर्फ Image के साथ दिए गए Text Discription को समझने के लिए Alt Tag को Read करता है. इसलिए यह जरूरी है की आप अपने Image के साथ अपनी Blog Post के मुख्य: Keywords का उपयोग करें जिनको आपने Heading और Title में उपयोग किया है. इस तरह से यह आपके Content और Rank के आधार पर इसे Optimize करके Image Searches में Top पर ला देता है.

#4. Power of Internal Linking – Internal Linking की शक्ति.

Friends SEO का सबसे बड़ा Factor यही है क्योंकि Internel Linking के द्वारा हम अपनी Old Posts को Reactivate और Revitalize कर सकतें हैं. इसलिए इन्हें अपनी New Posts पर जरूर Link करें.  

#5. Links from Directories – अपनी Website Blog को Directories में जोड़े.

Friends अपनी Post को Yahoo!, DMOZ और अन्य Content Listing Directories में जरूर Submit करें, वहीँ यदि आप एक Hindi Blogger है तब आपको अपने Content को Indian Directories जैसे की Indiblogger और ऐसी ही अन्य Directories में Submit करना चाहिए, क्योंकि ये छोटा सा Factor आपको Positive Ranking दिलाने में मदद कर सकता है. कुछ लोग कहतें है की हमारा Content DMOZ पर List नही हो सकता, लेकिन मेरा मानना है की आप ऐसा कर सकतें है, ये आपको Positive Ranking Provide करेगा |

#6. Use Meta Description – Meta Description का उपयोग करें.

बैसे Google Meta-tags को कम महत्व देता है, लेकिन फिर भी दो Meta-tags ऐसें है जो की SEO के लिए महत्वपूर्ण है. Meta Tag का महत्व Human और Search Engines के लिए Respective होता है. जिसके द्वारा हम Search engine को यह बता सकतें है की हम अपनी वेबसाइट पर क्या लिख रहें है.

So Friends Meta Tag Description में हमेशा ऐसे keywords का उपयोग करें जो आपकी Post और Content को Define करता हो.

So Friends यह Post आपको कैसी लगी Comment के माध्यम से जरूर बताएं | और अपने Friends के साथ जरूर शेयर करें. हमें Facebook पर Join करें | Website Blog ko SERP Me Optimize Karne ke liye 7 Tips

Leave a Reply

CommentLuv badge