महज एक हजार रुपए में स्मार्टफोन, मुफ्त इंटरनेट भी

Datawind Smartphone Under Rs. 1000

Datawind Smartphone Under Rs. 1000

Friends मोबाइल फोन व टैबलेट कंपनी Datawind मात्र 1,000 रुपए में Smartphone Launch करने जा रही है। कंपनी वर्ष 2015 के अंत तक पूर्वी उत्तर प्रदेश या बिहार में मोबाइल फोन बनाने की यूनिट भी लगाने जा रही है।

इस साल कंपनी ने 2,000 रुपए में स्मार्टफोन लॉन्‍च किया था। डाटाविंड फोन की बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कंपनी ने अगले 6 महीनों में 40,000 आउटलेट्स पर अपने फोन की बिक्री की योजना बनाई है।


Android Smartphone Under 1000 Rs.


डाटाविंड के सीईओ सुनीत सिंह तूली ने बताया कि अगले दो महीने के भीतर कंपनी 1,000 रुपए की कीमत में स्मार्टफोन लांच कर देगी। कंपनी की अमृतसर यूनिट में इसकी पूरी तैयारी चल रही है। उन्होंने बताया कि 1,000 रुपए के फोन के साथ कंपनी एक साल के लिए 1,000 रुपए का मुफ्त इंटरनेट सुविधा भी फोन खरीदारों को देगी।

डाटाविंड की टैबलेट व स्मार्टफोन यूनिट अमृतसर में है जिसे इस साल जुलाई में शुरू किया गया था।

Company ने बताया कि इस माह के आखिर तक डाटाविंड के दो लाख स्मार्टफोन भारत के बाजार में आ जाएंगे। ये सभी फोन अमृतसर यूनिट में बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि चालू वित्त वर्ष के बजट में सरकार की तरफ से कर संरचना में बदलाव से भारत में मोबाइल फोन यूनिट लगाना लाभदायक हो गया है।

पहले फोन के पार्ट्स को आयात करने पर 28 फीसदी की ड्यूटी लगती थी जबकि फोन आयात करने पर मात्र 6 फीसदी की। लेकिन इस साल बजट के प्रावधान के मुताबिक अब फोन के आयात पर 13.5 फीसदी की ड्यूटी लगती है जबकि पार्ट्स के आयात को ड्यूटी मुक्त कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि अमृतसर की यूनिट में डाटाविंड ने 100 करोड़ रुपए का निवेश किया है और लगभग इतने ही निवेश से वे जल्द ही बिहार या पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपनी यूनिट खोलने जा रहे है जहां स्मार्टफोन के साथ टैबलेट बनाए जाएंगे। तूली ने बताया कि वे बच्चों में तकनीक के प्रति जागरूकता लाने के लिए ऐप बनाने की प्रतियोगिता भी कराते हैं। जिन बच्चों के ऐप अच्छे होते हैं उसे अपने फोन में डालने के साथ उन्हें पुरस्कृत भी किया जाता है।

Leave a Reply

CommentLuv badge